Earnkaro App se paise kaise kamaye ? Earnkaro क्या है ? -Earn Karo App

अगर आप नही जानते कि Earnkaro Kya Hai?, Earnkaro App se paise kaise kamaye? Earn karo Kaise Kam Karta Hai? तो इस पोस्ट में आपको What Is Earnkaro In Hindi के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेंगे तो आइए समजते है। Earnkaro Full Review In Hindi.

जैसा की आप जानते है कि आजकल हमारे जीवन में बहोत कुछ Online ही पूरा हो रहा है जैसे कि Ticket Booking, Online Shopping, जैसी अनेक सुविधाएं, क्योंकि इसके लिए हमे कहि भी जाना नही होता , वह सभी प्रकार की सुविधाएं सामने ही होती है। बस हमे सिर्फ अपने Mobile से ऑर्डर करना होता है। Earnkaro App se paise kaise kamaye

इसकी एक वजह यह भी है कि बाजार दाम से कम किमत में हमे उपलब्ध होती है। कभी कभी इस कार्य पर थोड़ाबहुत Cashback भी हमें मिलता है। पर अगर ऐसा हो इसके अलावा भी आपको कोई इनकम प्राप्त हो तो। जिहा बिलकुल सही कहाँ Earnkaro से आप अपनी ऑनलाइन खरीददारी याने अन्य कार्य पर अच्छे पैसे बचाकर कमाई कर सकते है । पर आखिर ये Earnkaro क्या है ?

earnkaro 1
Earn Karo App

Earnkaro Kya Hai ?

Earnkaro एक वेबसाइट और Mobile Application है जिसके माध्यम से Amazon, Flipkart, जैसी कई सारे Online Shopping की वेबसाइट है उनसे खरीददारी करने या कराने पर आपको अच्छा खासा कमीशन प्राप्त होता है। और यही आपकी कमाई मानी जाती है। यहाँ आप को छोटीमोटी सभी वेबसाइट द्वारा खरीददारी के विकल्प मिल जाते है। आइये अब ये जानते है की Earnkaro से कमाई कैसे होती है?

Earnkaro Se Paise Kaise Kamaye ?

Earnkaro App पर आपको बहोत सारे कंपनी के अनेकों प्रोडक्ट दिखाई देंगे साथ ही साथ उनकी कीमत और उनपर मिलनेवाला कमीशन भी आपको दिखेगा। जैसे आप उन प्रोडक्ट को अपने सोशल मीडिया पर शेयर करते है तब इस लिंक से जो भी खरीददारी करता है वह कमीशन आपके Earnkaro Wallet में जमा होता है।

Earnkaro कैसे काम करता है?

आपने Affiliate Marketing के बारे में सुना ही होगा। यह Earnkaro इसी कॉन्सेप्ट पर काम करता है। आप के द्वारा शेयर की गई किसी भी चीज की लिंक से अगर कोई खरीददारी करता है तो आपको इसका कमीशन मिलता है। इसमें बात ऐसी है कि अगर आप भी Affiliate Program का उपयोग करो तो आप भी इसके द्वारा पैसे कमाई कर सकते हो। परंतु इसमे थोड़ा बहुत कठिनाइयां है। जैसे कि एकाउंट बनाना, और उसको हैंडल करना। Earnkaro में आप बहुत आसान तरीके से प्रोडक्ट को देख समझकर उसकी लिंक शेयर कर सकते हो। आपको सभी प्लेटफॉर्म Earnkaro में देखकर और वही से ही शेयर कर सकते हो।

Affiliate Program के लिए आपको अलग अलग प्लेटफॉर्म पर अलग अलग एकाउंट की जरूरत होती है। और कही कही तो अप्रूवल भी नहीं मिलता है हमे। जबकि Earnkaro पर आपको सभी प्लेटफॉर्म सिर्फ Earnkaro Account बनाने पर ही प्राप्त हो जाते है। बस यहाँ से शेयर करते ही आपकी कमाई शुरू हो जाती है।

Earnkaro Download Kaise Kare ?

  • Step 1: सबसे पहले आपको Google Play Store पर जाना होगा।
  • Step 2: अब सर्च बार मे Earn Karo टाइप करें ।
  • Step 3: जब यह App आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो जाती है तब आप Earn Karo App Open करें।

Earnkaro Registration कैसे करे ?

  • Step 1: जब आप इसे ओपन करते हो तब आपसे आपकी भाषा का चयन करने के लिए बोला जाएगा। आप अपनी भाषा सिलेक्ट करे
  • और आपका मोबाइल नंबर देकर आगे बढ़े।
  • Step 2: आगे बढ़ने पर आपको अपना नाम, ईमेल, पासवर्ड और मोबाइल नंबर की जानकारी देनी है और Get OTP पर क्लिक करे।
  • Step 3: Get OTP पर क्लिक करने पर आपके द्वारा दिये गए मोबाइल नम्बर पर एक OTP आयेगा आपको सही OTP Number डालकर आगे बढ़ना है।
  • Step 4: अब यहाँ आपको कुछ प्रोडक्ट दिखाई देंगे साथ साथ उनकी कीमत और आपको मिलनेवाला कमीशन भी नजर आएगा।

Earnkaro से पैसे कैसे कमाये ?

  • Step 1: Earn karo पर पैसे कमाई करने के लिए किसी भी प्रोडक्ट या कैटेगरी अनुसार प्रोडक्ट चुने।
  • Step 2: और वही से अनेक सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करदे।
  • Step 3: सोशल मीडिया पर मौजूद आपके दोस्त और रिश्तेदार वह प्रोडक्ट देखेंगे अगर उन्हें पसंद आता है तो वह इस प्रोडक्ट को आपके इस लिंक के माध्यम से खरीदेंगे।
  • Step 4: जब वह प्रोडक्ट पूरी तरह से खरीदी जाती है आपके Profit Account में उस प्रोडक्ट का कमीशन आपको मिल जाता है।

ऐसा करके आप अनेको प्रोडक्ट के लिंको को शेयर कर सकते हो और कमाई भी कर सकते हो। आपकी इनकम आपके earnkaro के Wallet में जमा होता रहेगा आप My Earning में जाकर अपनी कुल जमा पूंजी देख सकते हो।

Earnkaro Pe Profit Link Kaise Banaye?

Make Profit Link का मतलब होता है कि आपको आपकी आवश्यकता अनुसार लिंक बनाना। आप अगर देखोगें तो इस ऍप में आपको सभी प्रोडक्ट की लिंक नही मिलती कुछ लिंक आपको खुद अपने आप से बनानी होती है। ये हम कैसे करेंगे ?

इसके लिए आपको Earn karo App में नीचे की तरफ Make links का एक विकल्प दिखाई देगा। जहाँ से आप किसी भी प्रोडक्ट का profit link बना सकते हो। और फिर शेयर कर सकते हो। आईये समझते है How To Make Profit link In Earnkaro.

  • Step 1: मान लीजिए कि आपको Amazon, Flipkart या किसी अन्य साइट पर कोई प्रोडक्ट नजर आया जिसका आप Link बनाना चाहते है।
  • Step 2: आपको उस प्रोडक्ट की URL Link कॉपी करनी है ।
  • Step 3: अब आपको Earn karo के Make Profit Link पर जाना है और वहाँ लिंक पेस्ट करना है।
  • Step 4: इतना करने पर आपको एक लिंक मिलेगा जिसे आपको Copy करना है और आपको जहाँ शेयर करना हो वहा शेयर कर देना है। इस लिंक से खरीददारी करवाने या करने पर आपको कमीशन मिलेगा जो आपकी My Earning में जमा हो जायेगा।

और अगर ऑर्डर किये गये प्रोडक्ट का ऑर्डर कैंसल हो जाता है। या उसे वापस भेज दिया जाता है तो आपको इसका कोई कमीशन नही मिलेगा।

Earnkaro Se Paise Kaise Nikale ?

अब इन प्रक्रिया का पालन करने के बाद Earn karo से हमने पैसे तो कमाई कर लिये परंतु वहाँ से हम वह पैसे कैसे पा सकते है। तो आइए इस प्रक्रिया को भी समझते है।

  • Step 1: आपको इस ऍप के My Earning सेक्शन में जाना होगा।
  • Step 2: अब आपको Request Payment पर क्लिक करना होगा।
  • Step 3: अब आपसे आपकी बैंक की जानकारी जैसे कि बैंक एकाउंट नम्बर और IFSC Code की जानकारी पूछी जाएगी। या फिर आप UPI ID भी दे सकते है।
  • Step 4: फिर आपको Submit करना होगा।

और फिर 2 या 3 दिन में आपकी राशि आपके बैंक एकाउंट में जमा हो जाएगी।

Conclusion.

इस जानकारी में आपने समझ लिया कि Earn karo क्या है? यह कैसे काम करता है और Earn karo se Paise Kaise Kamaye?। पोस्ट को पूरा पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद।

FAQ

What is commission rate on EarnKaro?

The commission rate on Different websites and products have different commission rates, which can range from a few percent to as high as 50% or more.

How do you make money on EarnKaro?

EarnKaro is an affiliate marketing platform that allows you to earn money by promoting products and deals from various e-commerce websites like Amazon, Flipkart, Myntra, etc.

2 thoughts on “Earnkaro App se paise kaise kamaye ? Earnkaro क्या है ? -Earn Karo App”

Leave a Comment