Affiliate Marketing Kya Hai: इससे पैसे कैसे कमाए : घर बैठे लाखो रुपये कमाओ!

Affiliate Marketing Kya Hai : यदि आप ऑनलाइन कमाई की दुनिया में उतरना चाहते हैं और निष्क्रिय इनकम कमाई करने के लिए नए रास्ते तलाशना चाहते हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं। इस डिजिटल युग में, ऑनलाइन सेवाओं को बढ़ावा देने के साथ-साथ पैसे कमाने का एक शक्तिशाली और आकर्षक तरीका बन गया है। इस पोस्ट में हम जानेंगे एफिलिएट मार्केटिंग क्या है और कैसे इससे पैसे कमा सकेंगे।

क्या है Affiliate Marketing

एफिलिएट मार्केटिंग एक ऐसा बिसिनेस होता है जिसे आप घर बैठे स्टार्ट कर सकते है ऑनलाइन और ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। इस बिसिनेस में आपको किसी भी कंपनी की प्रोडक्ट या सर्विस को सेल  करना होता है और जैसे ही आप ऑनलाइन प्रोडक्ट को प्रमोट करते हो या आपके नेटवर्क से कोई ख़रीददता है तो आपको उस सेल का कुछ कमीशन मिलता है। पूरी दुनिया में ऐसे लोग है जो सॉफ्टवेयर की या प्रोडक्ट्स एफिलिएट मार्केटिंग करते है और कमिशन में लाखो रुपये कमाते है। ecommerce के sell सेल ज्यादा तर एफिलिएट मार्केटिंग से ही आते है।

Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए ?

भारत में बहोत बड़ी बड़ी एफिलिएट मार्केटिंग कंपनी है जो सिर्फ ब्लॉग लिख रही है और प्रोडक्ट सेल करके लाखो रुपये कमिशन कमा रही है। जैसे के आप अगर गूगल पे सर्च करेंगे ( Best Mobile Phones Under 20 Thousands ) आपको Ecommerce के अतिरिक्त कोई और भी ब्लॉग दिखेंगे।

आप उन ब्लॉग को ओपन करोगे तो जितने भी लिस्टेड मोबाइल्स है वह आपको दिख जायेगे। प्रोडक्ट पर क्लिक करने पर आप किसी Ecommerce वेबसाइट पर पोहचेंगे और वहा से आप खरीद भी सकते है। जैसे ही आप प्रोडक्ट खरीदोगे उस वेबसाइट होल्डर को कमिशन मिल जायेगा जहा आपने शुरुआती में जिस ब्लॉग में एंटर किया था। 

भारत में बहोत बड़ी बड़ी कंपनी है और बड़े बड़े Freelancer है जो घर बैठे बैठे अपनी वेबसाइट बनाई है और उनकी वेबसाइट अलग अलग Keyword पर Rank कर रही है और उनके पास Traffic आ रहा है और उनकी एफिलिएट लिंक से खरीदते है और वह लोग करोड़पति बन रहे है। 

आज की तारीख में एफिलिएट मार्केटिंग करना ज्यादा कॉम्पीटिशन हो गया है।

Affiliate Marketing के तरीके

  1. Impulsive Sells – याने आप एक ऐसा प्रोडक्ट प्रमोट करते हो जिसे देख कर इंसान तुरंत खरीद लेता है।
  2. Intention Based Sell – याने एक ऐसा प्रोडक्ट जिसे खरीदने के लिए इंसान पहले काफी सारा रिसर्च करता है और आखिर में खरीदता है।

Affiliate Marketing कैसे शुरू करे

दोस्तों इंटरनेट पर काफी ऐसे साधन है या Ecommerce Website है जहा से आप रजिस्टर करके काम करना शुरू कर सकते है. Earnkaro App se paise kaise kamaye ? Earnkaro क्या है ?

आपको अपना एक ब्लॉग बना लेना है जहा पर आप अपने ब्लॉग पर आर्टिकल लिख सके उस प्रोडक्ट की जिसमे आपकी रूचि हो। फिर उससे रिलेटेड आपको Keyword Find करना है जो आपको गूगल पर मिल जायेगा। फिर आपको प्रोडक्ट के बारे में आर्टिकल लिखना है। और उसके बाद आपका आर्टिकल गूगल पर रैंक कर जायेगा और आपका ट्रैफिक धीरे धीरे बढ़ेगा और अगर आपका बजट हो तो अपने ब्लॉग की Advertisement भी कर सकते है। 

1 thought on “Affiliate Marketing Kya Hai: इससे पैसे कैसे कमाए : घर बैठे लाखो रुपये कमाओ!”

Leave a Comment