How to Join Blue Dart Delivery Boy? ब्लू डार्ट डिलीवरी बॉय बनने का आसान तरीका!

How to Join Blue Dart Delivery Boy : दोस्तों, अगर आप एक ऐसा डिलीवरी पार्टनर ढूंढ रहे हैं जो हर महीने फिक्स सैलरी देता है और पेट्रोल खर्च करने की चिंता नहीं कराता, तो आपके लिए यह ब्लॉग बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है। मैं आपको एक ऐसे डिलीवरी पार्टनर कंपनी के बारे में बताने जा रहा हूँ जो फिक्स सैलरी के साथ-साथ पेट्रोल का खर्च भी देता है।

यहाँ पर आप पार्सल वॉइस पर भी काम कर सकते हैं और अगर आप फिक्स सैलरी पर काम करते हैं तो आपकी सैलरी में पीएफ भी जमा होता है। जब भी आपका रेसिग्नेशन होता है, तो आप अपना पीएफ वापस भी ले सकते हैं।

मैं बात कर रहा हूँ ब्लू डार्ट डिलीवरी पार्टनर्स के बारे में, जो की ब्लू डार्ट की एक बड़ी डिलीवरी पार्टनर कंपनी है। आप इसमें कैसे शामिल हो सकते हैं, इसकी पूरी जानकारी इस ब्लॉग में दी गई है।

जॉइन करने के लिए रेकवायर्मेंट की क्या पॉलिसी है, क्या जॉइनिंग फीस है, और आपको हर महीने कितनी सैलरी और पेट्रोल का खर्च मिलेगा, blue dart delivery boy job करके . इसकी सभी जानकारी यहाँ दी गई है।

क्या है रेकवायर्मेंट ?

सबसे पहले बात करते हैं कि अगर आप डिलीवरी पार्टनर बनना चाहते हैं, तो आपको कुछ मिनिमम योग्यता की जरूरत होती है। आपको कम से कम 10वीं पास होना चाहिए, साथ ही आपके पास खुद का वाहन, जैसे बाइक या स्कूटी, होना चाहिए। आपके पास पक्का ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, पान कार्ड, बैंक पासबुक, और एंड्राइड फोन होना आवश्यक है।

जॉइन करने के लिए कोई भी जॉइनिंग फीस नहीं है। आप बिलकुल फ्री में जॉइन हो सकते हैं। जब आप जॉइन करते हैं, तो आपको ब्लू डार्ट की तरफ से एक शर्ट और एक बैग प्राप्त होता है। आपको पहले दो से तीन दिन की प्रशिक्षण भी दी जाएगी, जिसमें आपको पार्सल के पिकअप और डिलीवरी की तरीके सिखाई जाएगी।

आप शुरुआती दिनों में पुराने डिलीवरी पार्टनर के साथ भेजे जाते हैं। जब आपका ट्रेनिंग पूरा होता है, तो आपका काम शुरू होता है। आपके पास दो विकल्प होते हैं, आप फिक्स सैलरी पर काम कर सकते हैं, जिसमें पेट्रोल इंसेंटिव भी शामिल होता है।

अगर आप यहां पर पार्सल वॉइस कम करना चाहते हैं, तो आप जितने पार्सल डिलीवर करेंगे, उस हिसाब से आप काम कर सकते हैं। आप पार्सल वाइस को भी इसी तरह से काम कर सकते हैं। पार्सल वॉइस काम करते समय कोई निश्चित समय नहीं होता, लेकिन सुबह में ही लॉगिन करना होता है क्योंकि जितनी जल्दी आप लॉगिन करेंगे, उतने ही ज्यादा पार्सल आपको मिलेंगे।

फिक्स सैलरी में, आपको हर रोज कम से कम 30 से लेकर 50 पार्सल मिलेंगे, जिन्हें आपको डिलीवर करना होगा। जितनी जल्दी आप डिलीवर करते रहेंगे, उतनी जल्दी आप यहां से फ्री होकर अपने घर लौट सकते हैं।

कमाई कितनी हो सकती है ?

अब बात करते हैं यहां पर के रेट कार्ड के। यानी, अगर आप फिक्स सैलरी पर काम करते हैं, तो आपको हर महीने कितना पैसा मिलता है और अगर आप पार्सल वॉइस कम करते हैं, तो फिर आपको एक पार्सल पर कितना पैसा दिया जाता है।

पहले बात करते हैं फिक्स सैलरी की फिक्स सैलरी में, आपको मिनिमम 12,000 रुपये से लेकर 25,000 रुपये तक की सैलरी मिलती है। शुरुआती दूर में, जब आप यहां पर जॉइन करते हैं, तो आपको कम सैलरी मिलती है। याने , मिनिमम 12,000 रुपये आपको दिए जाते हैं ( यह अपने लोकेशन के हिसाब से काम ज्यादा हो सकता है ) , जिसमें कोई कटौती नहीं होती, और इसके अलावा आपको पेट्रोल का चार्ज और पीएफ भी मिलता है। जब आपके वर्किंग में इंप्रूवमेंट होती है, तो आपकी सैलरी धीरे-धीरे बढ़ती जाती है।

अब अगर बात करें यहां पर मिनिमम एक पार्सल पर कितना पैसा मिलता है, तो यहां पर मिनिमम 12 से लेकर 15 रुपये एक पार्सल पर दिए जाते हैं। इसके किलोमीटर की बात करें तो, आपको एक पर्टिकुलर एरिया में डिलीवरी के लिए जाना होता है। डिलीवरी लोकेशन के अनुसार, आपको 1 किलोमीटर से 10 किमी के बीच का सफर करना पड़ता है। इसलिए, आपका डेली ट्रैवलिंग करीब 40 से 70 किलोमीटर के बीच होता है।

इस तरह, आपका ज्यादा पेट्रोल का खर्च नहीं होता, और आपका रेट कार्ड इस प्रकार होता है।

How to Join Blue Dart Delivery Boy?

बात करते हैं यहां पर किस तरह से आप जॉइंट कर सकते हो। जॉइनिंग के लिए यहां पर आप लोगों के पास दो तरीके हैं। सबसे पहले है ब्लू डार्ट की अपनी एक वेबसाइट। उसे वेबसाइट पर जाकर जैसे अभी आप यहां पर देख रहे हो इस वेबसाइट पे जाके आप यहां पर वैकेंसी अवेलेबल है या नहीं है आप यहां पर चेक कर सकते हो। यहां से भी आप जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हो।

लेकिन ज्यादातर लोगों के साथ यहां पर प्रॉब्लम ये होता है की यहां पर से जॉइनिंग प्रोसेस जल्दी कंप्लीट नहीं होता। जॉइनिंग प्रोसेस कंप्लीट हो भी जाता है तो उनका जो ऑन बोर्डिंग जो होता है वो जल्दी नहीं हो पाता। और इसी के साथ जो इसका दूसरा तरीका है जॉइन करने का, उसके लिए आपको करना क्या है। आपकी सिटी में जहां पर भी ब्लू डार्ट का हब है, यानी की इसका ऑफिस है, आप लोगों को वहां पर जाना है और वहां पर जाकर आपके साथ आपको जो भी आपके डॉक्यूमेंट है जैसे की पहले ही डॉक्यूमेंट सारे बता दिए हैं, वो डॉक्यूमेंट ओरिजिनल आप अपने साथ ले जाना हैं।

वहां पर जाकर आप लोगों को आपका जॉइनिंग प्रोसेस जो है वो कंप्लीट कर लेना है। यहां से आपका जॉइनिंग प्रोसेस जो है वो तुरंत कंप्लीट हो जाता है। अगर वैकेंसी अवेलेबल होती है तो आपके जॉइनिंग प्रोसेस में कोई दिक्कत नहीं होगी। आप एक दिन के अंदर ही यहां पर आपका जॉइनिंग प्रोसेस कंप्लीट कर सकते हो और दूसरे दिन से आपका वर्किंग जो है वो यहां पर स्टार्ट हो जाता है।

इस तरह, आप ब्लू डार्ट में डिलीवरी पार्टनर जॉइन करके मंथली एक अच्छा इनकम कर सकते हैं। धन्यवाद।

How to Become a DSP? जानिए योग्यता,आयु,वेतन,कैसे करे अप्लाई?

Leave a Comment