Part Time Jobs Work From Home: घर बैठे इन्शुरन्स सेल करो और महीना 50 हजार कमाए! PB PARTNER

Part Time Jobs Work From Home: एक ऐसा बिज़नेस जिस बिसिनेस में न कोई प्रोडक्ट बनाना है और नहीं कोई प्रोडक्ट आपको सेल करना है। आपको किसी की लाइफ को सिक्योर करना है और आपको मिलने वाला है एक शानदार पैसे कमाने का मौका। जब भी आपने कभी देखा होगा के कोई एजेंट कही किसी के पास अपना इन्शुरन्स सेल करने के लिए जाता है तो उसके पास सिर्फ एक ही पोलीसी होती है ,जिस कंपनी से भी आया हो उस कम्पनी का। और वह लाइफ इन्शुरन्स या तो हेल्थ इन्शुरन्स आपको देता है। 

आज हम जिस कंपनी की बारे में बात करने वाले है और जिस बिज़नेस मौके की बात करने वाले है वह बिसिनेस कोई एक पोलीसी ना बताते हुए बल्कि कई सारे कंपनी की इन्शुरन्स आपको देने वाली है। और यही से मिलेगा आपको भरपूर पैसे कमाने का मौका। और यह मौका दे रहा है PB PARTNER पोलीसी बाज़ार। इसमें आप इन्शुरन्स कंपनी के POSP बनकर इनके साथ मिलकर इस इन्शुरन्स बिसिनेस का लाभ उठा सकते है।

POSP होता क्या है ?

POSP याने POINT OF SALES PERSON यह एक तरह का इन्शुरन्स पार्टनर होता है। जैसे PB PARTNER CERTIFIED करता है। POSP PARTNER बाकी तरह के सारे एजेंट और आजकल के एजेंट्स से काफी अलग होता है। और इनको बहोत सारे कैटेगरिस में एक साथ बहोत सारे डील्स करने में हेल्प मिलता है। यहाँ पर आपको.

  • HEALTH INSURANCE
  • CAR INSURANCE
  • TWO-WHEELER INSURANCE
  • COMMERCIAL VEHICLE INSURANCE
  • S.M.E INSURANCE
  • HOME INSURANCE
  • PERSONAL INSURANCE
  • ACCIDENT & FIRE INSURANCE

एक एजेंसी के तौर पर या एक एजेंट के तौर पर आप किसी के घर पर जाते है किसी से बात करते है तो वह पर आप लाइफ इन्शुरन्स की बात करेंगे तो आप कोई एक ही इन्शुरन्स के बारे में बात कर सकते है। लेकिन PB PARTNER बनकर आप किसी को भी हेल्थ इन्शुरन्स के साथ लाइफ इन्शुरन्स या अन्य और भी इन्शुरन्स सेल कर सकते है।  इसका मतलब यहाँ पर जो मौका मिलता है तरह तरह के पॉलिसी सेल करने का।

POSP बनने के फायदे ?

POSP बनने का सबसे बड़ा फायदा यह है के यहाँ पर सिंपल और पारदर्शी इन्शुरन्स  प्लान्स  साथ साथ पुरे प्रोटेक्शन के साथ टैक्स बेनिफिट को भी आप दे सकते है। 

पॉलिसी ते तहत लग भाग सारी पॉलिसी के अंदर कोनसा भी ऑप्शन जो मिले उसको चुन सकता है। साथ ही साथ ये डिजिटल टेक्नोलॉजी से जुड़े होते है। 

यहाँ पर कोई भी चीज पॉलिसी बाज़ार कस्टमर है वह डायरेक्टली यह लोग भी इस्तेमाल कर सकते है। 

और टेंशन फ्री होकर लाइफटाइम इस से जुड़कर के पैसे कमा सकते है। ये बेनिफिट है जो आपको pb partner का posp अगर आप बन जाते है।

कौन बन सकता है POSP ?

  • अगर आप पार्ट टाइम या फुल टाइम प्रोफेशनल है तो भी आप ये स्टार्ट कर सकते है। 
  • आप हाउस वाइफ है या हाउस मेकर है तो आप कर सकते है। 
  • कोई सेल्फ एम्प्लोयी है वह भी कर सकता है। 
  • कोई रिटायर्ड व्यक्ति भी कर सकता है। 
  • किसीका छोटा मोटा बिसिनेस है और वर और साइड इनकम चाहता है तो वह भी कर सकता है।

POSP कैसे बने ?

POSP बनने के लिए इसमें भी कुछ CRITERIA है जो बाकी बिसिनेस में होते है जैसे।

  • ज्वाइन करने वाले की उम्र १८ या उससे ज्यादा होनी चाहिए। 
  • आपकी पढाई याने एजुकेशन कमसे काम १० वी पास होनी चाहिए। 
  • आपके KYC के लिए आपके पास आधार कार्ड ,पैन कार्ड होना चाहिए।

Earn Money: आप घर बैठे ऑनलाइन महीना 50 हजार कमाइए इन 10 तरीको से!

कैसे ज्वाइन करे ?

POSP बनने का प्रोसेस बहोत ही आसान है। 1800 208 1155 इस नंबर पर आप डायरेक्ट कॉल करके POSP बनने का REQUEST कर सकते है। 

इसके आलावा आप PB PARTNER की वेबसाइट पर जा सकते है।

  • अपने कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस पर वेब ब्राउजर का उपयोग करके पॉलिसीबाजार की आधिकारिक वेबसाइट www.pbpartners.com पर जाएं।
  • या फिर आप इस लिंक के द्वारा भी जा सकते है यहाँ पर CLICK करे।
Part Time Jobs Work From Home
  • वेबसाइट पर “Partner” या “Become a Partner” सेक्शन देखें। यह आमतौर पर नेविगेशन मेनू में या स्थित होता है। उनके भागीदार कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उस अनुभाग पर क्लिक करें।
  • पॉलिसीबाज़ार के पार्टनर प्रोग्राम के बारे में दी गई जानकारी को पढ़ें। उनके द्वारा अपने बीमा भागीदारों को प्रदान किए जाने वाले लाभों, आवश्यकताओं और सेवाओं को समझें।
  • पार्टनर प्रोग्राम सेक्शन के भीतर एक ऑनलाइन पूछताछ फॉर्म या “Join Now” बटन देखें। फॉर्म तक पहुंचने के लिए उस पर क्लिक करें। अपना नाम, संपर्क जानकारी, व्यवसाय विवरण और उनके द्वारा अनुरोध की जा सकने वाली किसी भी अतिरिक्त जानकारी सहित आवश्यक जानकारी भरें।
  • ऑनलाइन पूछताछ फॉर्म जमा करने के बाद, पॉलिसीबाजार की पार्टनर टीम आपसे संपर्क करेगी। वे आवेदन के साथ आगे बढ़ने के लिए आवश्यक दस्तावेज पर आपका मार्गदर्शन करेंगे। पैन कार्ड, पहचान प्रमाण, पता प्रमाण और अन्य दस्तावेज़ उनकी आवश्यकताओं के अनुसार आपसे पूछ सकते हैं।
  • पॉलिसीबाजार की पार्टनर टीम आपके आवेदन और जमा किए गए दस्तावेजों की समीक्षा करेंगे । वे बीमा भागीदार के रूप में आपकी पात्रता का आकलन करने के लिए जानकारी की जांच कर सकते हैं।
  • यदि आपका आवेदन स्वीकृत हो जाता है, तो पॉलिसीबाज़ार आपको साझेदारी के नियमों और शर्तों को रेखांकित करने वाला एक agreement या अनुबंध प्रदान करेगा। agreement की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें, यदि आवश्यक हो तो स्पष्टीकरण मांगें और उनके निर्देशों के अनुसार अनुबंध पर हस्ताक्षर करें। वे ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से आपका मार्गदर्शन करेंगे, जिसमें खाता सेटअप, प्रशिक्षण और अभिविन्यास शामिल हो सकते हैं।
  • प्रशिक्षण और उत्पाद ज्ञान: पॉलिसीबाजार द्वारा प्रदान किए गए किसी भी प्रशिक्षण सत्र या वेबिनार में भाग लें ताकि आप अपने बीमा उत्पादों, बिक्री प्रक्रियाओं और प्रौद्योगिकी प्लेटफार्मों से परिचित हो सकें। लीड प्रबंधन प्रणाली और ग्राहक सहायता तंत्र के बारे में ज्ञान प्राप्त करें।
  • यदि आवश्यक हो, तो अपने सिस्टम को पॉलिसीबाज़ार के तकनीकी प्लेटफॉर्म के साथ एकीकृत करें। लीड प्राप्त करने और ग्राहक इंटरैक्शन को ट्रैक करने के लिए अपने लीड मैनेजमेंट सिस्टम या CRM को कनेक्ट करने के लिए उनके तकनीकी दिशानिर्देशों का पालन करें। जरूरत पड़ने पर उनकी सहायता टीम से सहायता लें।
  • एक बार जब आप ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया पूरी कर लेते हैं, तो आप पॉलिसीबाजार के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से बीमा पॉलिसी बेचना शुरू कर सकते हैं। संभावित ग्राहकों की सहायता के लिए उनके लीड जनरेशन टूल, ग्राहक सहायता का उपयोग करें। अपनी साझेदारी का Advertise करें, पॉलिसीबाज़ार के ब्रांड का लाभ उठाएं, और उनके दिशानिर्देशों के अनुसार सक्रिय रूप से बीमा बिक्री में काम करना शुरू करे।

तो यह थी के कैसे आप घर बैठे ऑनलाइन आवेदन करके अपने आप को रजिस्टर करके अपना काम शुरू कर सकते है। और कितना आसान था यह।

BOB Credit Card Benefits In Hindi | बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड के फायदे

ICICI Platinum Credit Card Benefits in Hindi | आईसीआईसीआई प्लैटिनम क्रेडिट कार्ड के लाभ

PB PARTNER को क्यों ज्वाइन करे ?

किसी भी बिसिनेस को ज्वाइन करने से पहले आपके दिमाग में सवाल जरूर होता है के आखिर हम क्यों जुड़े ? और क्या बेहतर चीज मिलेगा इसमें हमें ? ऐसे ही कुछ सवाल होते है हमारे। 

यहाँ पर हमें मिलता है BIGGEST PRODUCT LINE याने इस एक प्लेटफार्म पे आपको सारे के सारे पालिसी आपको मिलती है। 

इसमें आपको मिलता है TIME FLEXIBILITY याने इसमें आपको कोई टारगेट नहीं है ,या कोई टाइम लिमिट नहीं है।

आप कहिसे भी काम कर सकते है। और किसी भी टाइम काम कर सकते है। आपके बॉस आप खुद रहोगे कोई और नहीं। 

यहाँ आपको ZERO INVESTMENT देखने को मिलेगा। अक्सर आपने देखा होगा किसी बिसिनेस को शुरू करने के लिए हमें पैसे की जरूरत होती है। लेकिन यहाँ पर आप PB PARTNER से जुड़ने के लिए कोई इन्वेस्ट मेन्ट देने की जरूरत नहीं है। बिलकुल फ्री है याने आपको पैसे देने की जरूरत नहीं है। 

UNLIMITED EARNING POTENTIAL इन्शुरन्स एजेंट बनकर आप किसी और के साथ जुड़ते थे तो सिर्फ एक तरह की सर्विस प्रोवाइड करते थे। लेकिन जब आपके पास तरह तरह के ऑप्शन होंगे

और अपने क्लाइंट को प्रेजेंट करेंगे वह ओप्शन्स में से। इसे आपकी एअर्निंग में कोई परेशानी नहीं हो पायेगी। 

यहाँ आपको मिलता है SUPPORT याने यह बिसिनेस् सारा ऑनलाइन का है और अगर आपको यह बिसिनेस् करते वक्त कोई दिक्कत आता है याने कभी भी कुछ भी प्रॉब्लम आये या टेक्निकल समस्या आये

तो ऐसे में आपको जरूरत पड़ेगी एक डिसेंट सपोर्ट की। और ये कंपनी है जो PROFESSIONAL SUPPORT दे रहा है।

CONCLUSION

अभी हमने देखा PB PARTNER से पैसे कैसे कमाने के बारे में। तो अगर आप भी इन्शुरन्स सेक्टर में अपना भविष्य बनाना चाहते है। या अच्छी इनकम बनाना चाहते है तो जल्द से जल्द अपने आपको को इस वेबसाइट में रजिस्टर करिये और इस बिसिनेस से जुड़िये क्यू की इस बिसिनेस से जुड़ने के लिए आपको कोई अमाउंट देने की जरूरत नहीं है।

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है आपको ये बिसिनेस आईडिया अच्छा लगा होगा कमेंट में हमे जरूर बताईये और अपने दोस्तों से जरूर शेयर करिये। धन्यवाद !

इन्हे भी पढ़िए

FAQs

पॉलिसी बाजार के प्रवर्तक कौन हैं?

Policybazaar.com की स्थापना जून 2008 में यशीष दहिया, आलोक बंसल और अवनीश निरजर ने की थी।

पॉलिसी क्यों जरूरी है?

बीमा पॉलिसी एक सुरक्षा उपाय है जो आपको आपके जीवन, संपत्ति, स्वास्थ्य और व्यवसाय के खतरों से बचाने में मदद करती है। यह आपको आकस्मिक घटनाओं, आपदाओं, रोगों, हादसों, विपदाओं और अन्य जोखिमों के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करती है।

1 thought on “Part Time Jobs Work From Home: घर बैठे इन्शुरन्स सेल करो और महीना 50 हजार कमाए! PB PARTNER”

Leave a Comment