Make Money From Google Adsence:गूगल दे रहा है रु1300 एक क्लिक के!

Make Money From Google Adsence : गूगल का नाम इस दुनिया में किस ने नहीं सुना होगा ऐसा हो नाही सकता दोस्तों। इंटरनेट की दुनिया में इससे बेताश बादशाह ने अपने सर्च इंजीन के साथ और सारे ऑनलाइन प्रोडक्ट की हेल्प से पूरी दुनिया का काम करने का तरीका बदल दिया है। कंप्यूटर के बाद इसने मोबाइल की दुनिया में भी राज करना शुरू कर दिया है। ऑफिस में रखे कंप्यूटर से लेकर आपके जेब में रखे मोबाइल में सब जगह गूगल ही गूगल है।

घर बैठे इन्शुरन्स सेल करो और महीना 50 हजार कमाए!

गूगल ने पैसे कमाने और बिसिनेस करने के तरीके में भी कई बदलाव किये है। पूरी दुनिया को अपने वर्कस्पेस में शामिल करने के लिए रेडी इस बिसिनेस् जॉइंट ने सभी को बिना किसी इन्वेस्ट मेन्ट के अपने लिए पैसे कमाने के लिए बहोत सारे योजना दिए है। 

सबसे अच्छी बात यह है के पैसा आप यहाँ घर बैठे कमा सकते है। जी है आपने सही पढ़ा और दुनिया में लाखो लोग गूगल की हेल्प से पैसे कमा रहे है। Earn Money From Google Ads

students ,house wives ,working professional , आपके internet celebrities भी इसमें शामिल है। इस ब्लॉग में हम एक ऐसा सुझाव के बारे में बात करेंगे जिसकी हेल्प से आप भी घर बैठे पैसे कमा सकते है। बस जरूरत होगी तो smart phone या laptop की और internet connection की.

Google Adsense से पैसे कैसे कमाए ?

अगर आप भी गूगल से पैसे कामना चाहते हो तो सबसे आसान रास्ता है google ads और इससे पैसे कमाने का एक ही तरीका है ,जो है google adsense .

IBC kya hai in hindi | और कैसे इसमें से पैसे कमाए

google add में अपना अकॉउंट ओपन करना याने बैंक में अकॉउंट ओपन करने के बराबर ही है।

यहाँ से गूगल आपको अपने add का लिंक देगा ,जिसे आप अपनी ऑनलाइन वेबसाइट या ब्लॉग पर लगाकर पैसा कमा सकते है। पैसा कमाने के लिए आप.

  • written content 
  • audio content 
  • video content

का भी इस्तेमाल कर सकते है। और अगर हम CPC याने COST PER CLICK या PAY PER CLICK की बात करे तो गूगल एड्स की वह कुछ ऐसी NICH है जो सबसे ज्यादा प्रॉफिटेबल है। कुछ इस तरह.

Best  Adsense NicheCost Per Click
Insurance$16
Online Education$12.08
Marketing and Advertising$6.45
Attorney$6.11
Internet and Telecommunication$4.96
PAY PER CLICK का मतलब होता है अगर आपके वेबसाइट पर कोई यूजर ऐड पर क्लिक करता है तो गूगल आपको उस क्लिक का कुछ अमाउंट PAY करेगा। लेकिन इसमें एक शर्त है। गूगल इस अमाउंट का ७० % आपको देगा और ३० % कमिशन के तौर पर रख लेगा।

REVENUE DISTRIBUTION

  • YOU – 70%
  • GOOGLE – 30%

एडसेन्स अकॉउंट ओपन करने से पहले आप ये जरूर देखिये के आपके पास आपका कॉन्टेंट आपके यूजर तक पहुँचाने के लिए आपके पास अपना BLOG ,WEBSITE या YOUTUBE CHANNEL होना बहोत जरूरी है। 

ब्लॉग की मदद से आप अपना लिखा हुआ कॉन्टेंट लोगो तक पहुंचा सकते है। लेकिन ब्लॉगिंग में एक चीज बहोत ही महत्वपूर्ण होती है और वह है की आप जब भी ऑनलाइन ब्लॉग पब्लिश कर रहे होते हो तब आपका कॉन्टेंट ओरिजिनल हो। याने कहिसे से COPY और PASTE करके आप कुछ भी पब्लिश ना करे। 

तभी आपको अच्छी रिच और अच्छे पैसे मिलेंगे.

सबसे पहले गूगल पर टाइप करे adsense.google.com उसके बाद ऑप्शन दिखाई देगा MONETIZATION YOUR CONTENT उस पर क्लिक करना है। इसके बाद आप अपनी वेबसाइट जिस पर भी आपको ADD चलना चाहते है उसके बारे में बताये और साथ ही अपने GMAIL अकॉउंट की मदद से SIGN UP प्रक्रिया को पूरा करे। 

अगर आपके पास वेबसाइट है तो जिस GMAIL अकॉउंट से अपने अपनी वेबसाइट बनाई है उसी ID का इस्तेमाल यहाँ भी करे। इससे ADSENSE अकॉउंट जल्दी APPROVE होगा। और साथ ही SIGN UP प्रक्रिया में अपना पत्ता भरना होगा SIGNUP प्रक्रिया पूरा होने पर गूगल आपको एक NOTIFICATION भेजेगा। मतलब आपके ADSENSE अकॉउंट को मंजूर और ना मंजूर की जानकारी देगा।  

इसके बाद जो Address आपने दिया है उस पत्ते पर एक हफ्ते के अंदर गूगल की तरफ से Letter आता है जिसमे Code लिखा होता है उस Code को आप अपनी Adsense की अकॉउंट में भरने के बाद अपनी Website पे Adds को चला सकते है। और आप पैसे कमाने के लिए तैयार है। 

Blogger अकॉउंट से पैसे कमाए

Blogger पर अकॉउंट बनाना बहोत ही आसान है और अगर आपके पास gmail अकॉउंट है तो आपको sign up करने की परेशानी भी नहीं होगी। अगर आपके पास Gmail अकॉउंट है तो उन्हें बस www.blogger.com पर जाकर अपना Gmail लॉगिन और password अपना इस्तेमाल करके अपना Blogger अकॉउंट बना लेना है। 

जिनके पास Gmail पर अकॉउंट नहीं है वह Blogger की Home Page पर जाकर Signup ऑप्शन पर क्लीक करके अपने लिए Blogger पर अकॉउंट बना सकते है। 

Blogger अच्छे से सिखने के बाद आप अपने लिए Domain Name खरीद सकते है। अपने ब्लॉगर Address को अपने Domain Name से Change भी कर सकते है। और ये काम करते ही आपका ब्लॉगर गूगल एडसेंसे के ऐड को पब्लिश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। 

और अगर यूजर आपके कंटेंट को पढ़ते हुए अगर इन ऐड्स पर क्लिक करते है तो गूगल आपको हर एक क्लिक पर कुछ इनकम देता है। Blogger के आलावा आप अपने Website द्वारा भी एडसेंस से पैसे कमा सकते है.

WordPress अकॉउंट से पैसे कमाए

WordPress ऐसी Websites के लिए अच्छा ऑप्शन है। सबसे बड़ी बात ये है के WordPress का Interface User बहोत आसान है। और ये कॉन्टेंट के लिए ऑनलाइन मार्केटिंग के ढेर सारे Plugins देता है। जिसमे से ज्यादा तर मुफ्त होते है। 

साथ ही इससे आपको कंटेंट होस्टिंग के लिए भी ढेरो ऑप्शन उपलब्ध होते है। गूगल पर एडसेन्स अकॉउंट के लिए SIGNUP करना उतना ही आसान है जितना के अपने लिए GMAIL अकॉउंट बनाना। 

निष्कर्ष 

दोस्तों अभी हमने जाना के google adsense की मदद से कैसे हम अच्छे खासे पैसे घर बैठे कमा सकते है। और ये बहोत अच्छा और सरल तरीका है पैसे कमाने का। मै आशा करता हूँ इस पोस्ट के पढ़ने के बाद आप जरूर अपने जीवन में इसे शुरू करेंगे। आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइये।

FAQs


गूगल ऐडसेंस से पैसे कैसे कमाते हैं?

अपने वेबसाइट, ब्लॉग, यूट्यूब चैनल या मोबाइल ऐप को गूगल ऐडसेंस पर रजिस्टर करें। इससे आप adsense से पैसे कमा सकते है।


क्या मैं गूगल विज्ञापनों से पैसे कमा सकता हूँ?

आपको गूगल ऐडसेंस पर रजिस्टर होने की आवश्यकता होगी। इसके लिए गूगल ऐडसेंस की वेबसाइट पर जाएं और एक खाता बनाएं। जब आपका गूगल ऐडसेंस खाता active हो जाएगा, तो आपको अपने वेबसाइट, ब्लॉग, यूट्यूब चैनल या मोबाइल ऐप में विज्ञापन को इंस्टाल करना होगा। उसके बाद आपकी कमाई शुरू।

ऐडसेंस अकाउंट कब बनाएं?

आप ऐडसेंस अकाउंट बना सकते हैं जब आपके पास एक वेबसाइट, ब्लॉग, यूट्यूब चैनल या मोबाइल ऐप हो, जिस पर आप विज्ञापन दिखाना चाहते हों।


गूगल यूट्यूब से कितना कमा सकते हैं?

आपके वीडियो और ब्लॉग के विषय, उनकी लोकप्रियता, विज्ञापनों के प्रकार और उनकी क्लिक दर, सप्ताहांतिक या मासिक दौरान आपके वीडियो और ब्लॉग पर कुल दृश्य, वीडियो पर विज्ञापनों के स्थान, और यूट्यूब और विज्ञापन नीतियों का पालन करना। आमतौर पर, इसका मान 0.25 USD से 4 USD के बीच हो सकता है।

इन्हे भी पढ़िए

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now