RCFL Mumbai Recruitment 158 Post | राष्ट्रीय केमिकल & फर्टीलायझर्स

आज का जो नोटिफिकेशन है, RCFL Mumbai Recruitment 2024। यह राष्ट्रीय केमिकल एंड फर्टिलाइजेशन लिमिटेड (RCFL) के लिए है, जो कि एक नवरत्न कैटेगरी का PSU है और गवर्नमेंट ऑफ इंडिया के अंतर्गत आता है।

यहां पर मैनेजमेंट ट्रेनी (केमिकल) के लिए 51 वैकेंसीज हैं। अगर आपके पास केमिकल, केमिकल टेक्नोलॉजी या पेट्रोकेमिकल में चार साल की BE/B.Tech डिग्री है, तो आप इस फॉर्म को भर सकते हैं। इसके अलावा, तीन साल का रेगुलर और फुल टाइम BE/B.Tech डिग्री वाले स्टूडेंट्स और तीन साल के डिप्लोमा के बाद इंजीनियरिंग करने वाले स्टूडेंट्स भी इसके लिए एलिजिबल हैं।

RCFL Mumbai Recruitment

मैनेजमेंट ट्रेनी (मैकेनिकल) के लिए 30 वैकेंसीज हैं। इसमें भी सेम क्वालिफिकेशन है। ग्रेजुएशन में 60% मार्क्स होना चाहिए और SC/ST कैटेगरी के लिए 55% मार्क्स होने चाहिए। मैक्सिमम एज लिमिट 27 साल है और SC/ST के लिए 32 साल, OBC के लिए 30 साल है।

मैनेजमेंट ट्रेनी (इलेक्ट्रिकल) के लिए 27 वैकेंसीज हैं। इसमें आपकी डिग्री इलेक्ट्रिकल डिसिप्लिन में होनी चाहिए। मैनेजमेंट ट्रेनी (इंस्ट्रूमेंटेशन) के लिए भी वैकेंसीज हैं, जिसमें इंस्ट्रूमेंटेशन में ग्रेजुएशन होना चाहिए।

इसके अलावा, मैनेजमेंट ट्रेनी (सिविल) के लिए 4 वैकेंसीज हैं। सिविल से ग्रेजुएट स्टूडेंट्स इसके लिए एलिजिबल हैं। मैनेजमेंट ट्रेनी (फायर एंड सेफ्टी) के लिए भी वैकेंसीज हैं। इसमें फायर एंड सेफ्टी में चार साल की BE/B.Tech डिग्री होनी चाहिए।

मैनेजमेंट ट्रेनी (CC लैब) के लिए पीएचडी वाले स्टूडेंट्स या केमिकल इंजीनियरिंग वाले स्टूडेंट्स एलिजिबल हैं। मैनेजमेंट ट्रेनी (इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग) के लिए रेगुलर और फुल टाइम चार साल की BE/B.Tech डिग्री इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग डिसिप्लिन में होनी चाहिए।

मार्केटिंग के लिए भी वैकेंसीज हैं। इसमें इंजीनियरिंग या एग्रीकल्चर में रेगुलर और फुल टाइम डिग्री होनी चाहिए।
PWD स्टूडेंट्स के लिए भी सीट्स रिजर्व्ड हैं। रिजर्वेशन के हिसाब से SC/ST और OBC कैटेगरी को एज में बेनिफिट्स मिलेंगे।

एप्लीकेशन फीस ₹1000 है और SC/ST, PWD, एक्स-सर्विसमैन के लिए कोई फीस नहीं है। मैनेजमेंट ट्रेनी की प्रोफाइल में शुरू में ₹30000 प्रति माह की सैलरी होगी। ट्रेनिंग के बाद सैलरी ₹40000 से ₹140000 के बीच होगी।

सिलेक्शन प्रोसेस में ऑनलाइन टेस्ट और पर्सनल इंटरव्यू होगा। ऑनलाइन टेस्ट में कंप्यूटर बेस्ड ऑब्जेक्टिव टाइप टेस्ट होगा। पर्सनल इंटरव्यू में 1:7 के रेशो में कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट करेंगे। फाइनल मेरिट लिस्ट 80% ऑनलाइन टेस्ट और 20% पर्सनल इंटरव्यू के वेटेज पर बनेगी।
मैनेजमेंट ट्रेनी की पोस्ट है, सैलरी रेंज भी ठीक है। एप्लीकेशन रजिस्ट्रेशन, पेमेंट और डॉक्यूमेंट अपलोड की डिटेल्स पोर्टल पर उपलब्ध हैं।

अधिक जानकारी के लिए ऑफिसियल जाहिरात पढ़ लीजिये।

IBPS RRB Notification बैंक में 9995 पद के लिए भर्ती 2024: अप्लीकेशन शुरू।

ऑफिसियल जाहिरातClick Here
ऑफिसियल वेबसाइटClick Here
ऑनलाइन अप्लाईClick Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment