Billionaire Blueprint Program | लर्निंग के साथ कमाई | Dr Vivek Bindra

Dr Vivek Bindra: आपका निर्णय ही आपकी नियति को decide करता है काफी बार हम जिंदगी में गलत निर्णय ले लेते है। जिसकी वजह से हम जो सफलता पाने की कोशिश करते है और जो ग्रोथ पाना चाहते है वह हमें नहीं मिलती है। अगर पूछे तो कितने लोग सफल होना चाहते है तो हर कोई अपना हाथ ऊपर करना चाहता है। लेकिन अब आप इस पोस्ट में आये हो याने सही जगह आये हो। मै आपको एक ऐसे प्रोग्राम के बारे में बताने वाला हूँ जिसे जाकर आप बहोत खुश होने वाले है। 

डॉ विवेक बिंद्रा जिन्होंने बनाया है एक ऐसा प्रोग्राम Billionaire Blueprint Program, एक ऐसा प्रोग्राम जो भरोसा दिलाता है आपको के आप अगर सिखने के लिए तैयार हो मेहनत करने के लिए तैयार हो तो घर में बैठे बैठे आप लर्निंग भी कर सकते हो और एअर्निंग भी कर सकते हो और दुनिया भी घूम सकते हो। जानेंगे हम आगे इस पोस्ट में 

सबसे पहले जानते है के इस प्रोग्राम का नाम BBP क्यों रखा गया है। Billionaires वो होते है जो आपकी तरह कुछ करना चाहते है जिंदगी कुछ हासिल करना चाहते है और उन्होंने जीरो से अपने आपको हीरो बनाया है खूब पैसा कमाया नाम और इज्जत। Blueprint का मतलब होता है के पहले से ही एक बना हुआ नक्शा। अगर आप कही जाना चाहते है और आपको नक्शा मिल जाये तो वह तक पोहचना आसान हो जाता है। ठीक वैसे ही कुछ जाने माने बिसिनेस मैन लोगो ने आपके लिए Blueprint बनाया है। के आप भी इनके जैसे नक़्शे कदम पर चल कर अपने बिसिनेस को और अपनी तरक्की को ऊंचाई तक ले जा सके। इसलिए इस प्रोग्राम का नाम है Billionaire Blueprint Program

IBC kya hai in hindi | और कैसे इसमें से पैसे कमाए-Dr. Vivek Bindra IBC Model

ये प्रोग्राम आपको एक साल के लिए मिलता है पर आपको सिर्फ ये एक साल का प्रोग्राम नहीं बल्कि एक साल के साथ लाइफटाइम के लिए ये प्रोग्राम है। 

यर प्रोग्राम ३ तरीके से Design  किया गया है। यहाँ पर सबसे पहले लर्निंग मिलती है डॉ विवेक बिंद्रा से और उनकी टीम याने ७० से ज्यादा बिलिओनेर प्रोफेसर्स से जिसको आप अपने हिसाब से अपने टाइम से सिख सकते हो। 

आपको लर्निंग मिलेगी २ घंटे रोज ४५ दिनों के लिए। और आपको प्रैक्टिकल अनुभव करवाया जाता है याने आपके साथ एक्सपर्ट होते है बिसिनेस सीखने के लिए। इस Billionaire Blueprint Program के साथ आपको ११ विषय सिखाये जायेंगे।

क्या सिखने मिलेगा

  1. How to Start Your Business
  2. Finance
  3. Branding And Marketing
  4. Production And Operation Management
  5. Business Research & Communication
  6. Sales Management
  7. Hr & Leadership
  8. Leagle, IPR & Data Management
  9. Business Ethics and Values
  10. Business Expansion
  11. Money Management

ICP Kya Hai | IBC CERTIFICATION PROGRAM!

अब आप सोचोगे के ये सारे विषय में एक साथ कैसे सिख सकता हूँ। तो मई आपको बता दू के ये दो सेमेस्टर में बनाये गए है। आप पहले सेमेस्टर में ५ विषय सीखेंगे और दूसरे सेमेस्टर में ६ विषय सीखेंगे। कुल मिलकर एक साल में ११ विषय आपको सीखना है। ये सब आपको डॉ विवेक बिंद्रा सिखाएंगे और उनके बिलिओनेर प्रोफेसर्स। 

यहाँ आप सिर्फ सीखते नहीं है बल्कि आपको यहाँ से सर्टिफिकट भी मिलता है। यहाँ आपको दो तरह के सर्टिफिकेट मिलते है। पहले Achievement Certificate दूसरा Participation Certificate

आपको इस में ७०% अटेंडेंस लाना है और ६०% मार्क्स लाना है जो की आराम से हो जाते है। 

अब जैसे ही ४५ दिनों तक लगातार आप सिखने के बाद १० महिको के लिए आप अपनी लर्निंग को कंटिन्यू कर के आपकी कमाई की भी शुरआत हो जाएगी। आपको फील्ड में उतरा जायेगा और आपको सपोर्ट मिलेगा जैसे के आपके ibc manager , channel partner , technology support. आपको मिलेगा। 

डॉ विवेक बिंद्रा जी ने एक नया प्रोग्राम लॉन्च किया है: BBC – Billionaire Blueprint! bada business

Leave a Comment