ICP Kya Hai | IBC CERTIFICATION PROGRAM!

ICP Kya Hai : यहाँ हम जानेंगे ICP CERTIFICATION PROGRAM के बारे में। यह प्रोग्राम उन लोगों के लिए है जो डॉ. विवेक बिंद्रा जी के बड़े बिजनेस की फ्रैंचाइज़ी (IBC) बन चुके हैं, ताकि यह प्रोग्राम उनकी IBC की यात्रा को रफ्तार दे सके,

और उन लोगों के लिए भी जो IBC बनने की सोच रहे हैं। इस आलेख में आपको पूरी जानकारी मिलेगी।

ICP सर्टिफिकेशन क्या है?

ICP सर्टिफिकेशन प्रोग्राम वह प्रशिक्षण प्रोग्राम है जो बड़े व्यापार में सफलता प्राप्त करने के तरीके को बताता है।

इसमें आपको कौनसे काम करने चाहिए और कौनसे काम नहीं करने चाहिए, यह सिखाया जाता है।

ICP में आपको उन शीर्ष IBC और मैनेजरों के बारे में जानकारी मिलती है कि वे कैसे शीर्ष पर रहते हैं और IBC बनने के लिए क्या करना चाहिए। इस प्रोग्राम में आपको सफल IBC बनने के लिए मार्गदर्शन मिलता है।

प्रोग्राम कैसे ज्वाइन करें?

आपको ‘वन एप‘ पर जाकर अपने ICP प्रोग्राम की तिथि चुननी है। यह ICP प्रोग्राम 5 दिनों का होता है, हर दिन 4 घंटे का। आपको अपने समय के अनुसार सुबह या शाम का बैच चुनने का विकल्प मिलता है।

आपके लिए जो बैच उपलब्ध है, उसमें आपकी वरीयता की जाती है। इस प्रोग्राम में, आपको पूरे सत्र में शामिल होना है, सभी वीडियो को देखना है, नोट्स बनाने हैं, और किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

यह प्रोग्राम आपको 7 से 14 दिनों में पूरा करना है। ICP की प्रशिक्षण के लिए आपको ‘वन एप’ डाउनलोड करना होगा और साथ ही ‘जूम’ ऐप भी आवश्यक होगा।

ICP की ट्रेनिंग में आपको 5 जीबी का इंटरनेट अपने मोबाइल डेटा में उपलब्ध कराना होगा। आपको अपने मोबाइल की बैटरी और नेटवर्क पर ध्यान देना चाहिए। अगर किसी कारणवश आपका नेटवर्क चला गया या आप ट्रेनिंग से बाहर गए, तो आप फिर से वापस नहीं आ सकते।

ट्रेनिंग सटीक समय पर शुरू होती है, सुबह 10 बजे का प्रशिक्षण 4 घंटे तक चलता है, और शाम का बैच 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक होता है। इसलिए, आपको अपने प्रशिक्षण को विलंब नहीं करने का पूरा ध्यान देना चाहिए।

ICP ट्रेनिंग के बाद क्या करें?

अगर आपने मेहनत की है और 30 दिनों के भीतर IBC सर्टिफिकेशन प्रोग्राम पूरा किया है, और 70% अंक प्राप्त किए हैं, तो आपने 180 दिनों में 3.5 घंटे का टॉक टाइम पूरा किया है।

तो यदि किसी कारणवश आपकी पहली सेल नहीं हुई है, तो आपके पास MBG (मनी बैक गारंटी) होती है।

लेकिन आपका मुख्य लक्ष्य खुद को सफल बनाने में होना चाहिए, क्योंकि आपकी उन्नति होने पर ही आपकी कमाई हो सकती है। यदि आपने सभी निर्देशों का पालन किया है

और पहली सेल की है, तो MBG आपको वापस नहीं मिलती है, और उसके बाद आपको अपनी कमाई को बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए।

IBC kya hai in hindi | और कैसे इसमें से पैसे कमाए

IBC बनने पर कितना कमीशन मिलता है?

आपको यहाँ से सेल करने पर कमीशन मिलता है, और यह कमीशन आपको CSV (कमीशनेबल सेल्स वैल्यू) के आधार पर दिया जाता है। आपके सेल किए गए उत्पाद के मूल्य के आधार पर कमीशन आपको मिलता है, और यह कमीशन 33.33% होता है।

आप भी बड़ा बिसिनेस ज्वाइन कर के पैसे कमाना चाहते है तो तुरंत अधिक जानकारी ले यहाँ क्लिक करे।

Leave a Comment