Earn Money From Google: घर बैठे गूगल से पैसे कमाने का मौका !

How To Earn Money From Google स्वागत है आपका Google से पैसे कमाने के बारे में इस महत्वपूर्ण पोस्ट में। क्या आपने कभी सोचा है कि गूगल के साथ एक आकर्षक आय स्रोत बना सकते हैं? यदि नहीं, तो यह लेख आपके लिए है। गूगल से पैसे कमाना एक अच्छा और साथ ही एक चुनौतीपूर्ण काम हो सकता है।

आप गूगल से रोजाना ये पांच तरीको से १००० से २००० रुपये कमा सकते है। ये काम आप आराम से अपने मोबाइल से कर सकते है। इसमें इन्वेस्टमेंट की आपको कोई जरूरत नहीं ,आप आराम से ये काम घर बैठे बैठे या कहिसे भी कर सकते है। या आप इसे पार्ट टाइम वर्क की तरह कर सकते है। यहाँ आप ये ध्यान दे गूगल के इस काम में आपको नहीं कोई वीडियो बनानी है और नहीं कोई आपको एफिलिएट मार्केटिंग करनी है। यहाँ आप विश्वास रखे के गूगल आपको पैसे जरूर देगा जैसे youtubers को देता है। चलिए  है कोनसे है वह ५ तरीके गूगल से पैसे कमाने के।

Online Paise Kaise Kamaye Without Investment

1) Google Webstories

गूगल वेबस्टोरिएस से आप कमा सकते है दिन का कम से कम १००० रुपये पर इसके जरिये कमाने के लिए हमें समझना होगा की गूगल वेबस्टोरिस होती क्या है। अब जैसे आप जानते है गूगल कोई सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसा तो है नहीं।

पर गूगल को अन्य सोशल मिडिया का स्टोरीस दिखने वाला फॉर्मेट बहोत पसंद आया। ठीक वैसा ही अब गूगल ने शुरू किया है तो जो स्टोरीस गूगल पर आपको दिखाई देगी वह कहलाते है गूगल वेबस्टोरिस।

तो आपको अपनी वेबस्टोरिस बनाने के लिए सबसे पहले तो एक अकॉउंट बनाना होगा और उससे ब्लॉग या वेबसाइट बनानी होगी फिर उस ब्लॉग या वेबसाइट पर प्लगिन्स का इस्तेमाल करके गूगल वेबस्टोरिस से जोड़ना होगा फिर ये आपकी स्टोरीस जाएगी गूगल वेब पर या क्रोम पर। लोगो को आपकी स्टोरीस दिखने लग जाएगी और फिर उनपर ads भी आने लगेंगी।

और उन ads के बदले आपको मिलेगा पैसा। वेबस्टोरिस पर काफी अच्छे इंप्रेशन्स आते है इनके काफी व्यूज जाते है और इसी वजह से इनपर काफी ads भी लगते है। और उन ads के जरिये आप कमा सकते है दिन का १००० रुपये।

ICP Kya Hai | IBC CERTIFICATION PROGRAM 

2) Google News

गूगल न्यूज़ को अच्छे से समझने के लिए आप गूगल पर जाकर गूगल कर सकते है। गूगल न्यूज़ पर आप क्लिक करेंगे तो गूगल न्यूज़ का पोर्टल ओपन हो जायेगा ये अन्य न्यूज़ पोर्टल की तरह ही गूगल का अपना न्यूज़ पोर्टल है। लोग यहाँ आकर न्यूज़ अपलोड करते है। आप इस तरह कम से कम दिन का १००० रुपये कमा सकते है। जानते है कैसे। 

सबसे पहले तो आपको अपना अकॉउंट ओपन करना होगा और फिर अपनी गूगल न्यूज़ पे जाकर कोई न्यूज़ अपलोड करनी होगी आप गूगल के पब्लिशर टूल का इस्तेमाल करके न्यूज़ रिलेटेड कंटेंट अपलोड कर सकते है। ये काम करने के लिए अपने मोबाइल फ़ोन में अन्य न्यूज़ पोर्टल को फॉलो कर लीजिये और आर्टिकल शेयर करते रहिये अब उसमे अलग अलग ads show होने लगी तो उसका पैसा मिलेगा आपको।

AU Lit Bank Credit Card benefits in hindi – क्या है बेनिफिट्स और कैसे होगा अप्लाई?

3) Google Opinion Rewards

ये गूगल का ही एक प्रोडक्ट है ये एक गूगल की ऍप है जिससे आप रोज के ३ डॉलर कमा सकते है। याने के आप इससे २०० से २५० रुपये कमा सकते है इस ऍप में अलग अलग कंपनी के सर्विस आपको मिल जायेंगे। जिसे आप फील करकर ३ डॉलर कमा सकते है। आपको ये ऍप डाउनलोड करनी होगी और फिर इसमें अकाउंट बनाना होगा और फिर अलग अलग कंपनी के सर्वे आते रहेंगे जिनका जवाब आप देते जाइये और पैसे कमाते रहिये। 

BOB Credit Card Benefits In Hindi | बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड के फायदे

4) Google Maps

जी हां ये वही एप्प है जिसका इस्तेमाल आप रास्ता ढूंढने के लिए करते है। इस ऍप का इस्तेमाल आप सिर्फ रास्ता ढूंढने के लिए ही नहीं बल्कि पैसे कमाने के लिए भी कर सकते है। आप इसके जरिये दिन के १००० रुपये भी कमा सकते है। आईये जानते है कैसे। 

आप इसमें लिस्टिंग करके कमा सकते हो। गूगल मैप्स पर आप अपना कोई बिसिनेस या होटल लिस्ट कर सकते हो। लिस्टिंग करने के बाद आप बिसिनेस में क्लाइंट स्कूल में अड्मिशन और होटल में बुकोंग ला सकते हो। और इनमे से आप किसी भी चीज को दुनिया के सामने लाकर पॉपुलर कर सकते हो। 

अगर आप के पास कोई बिसिनेस नहीं है तो क्या हुआ दुसरो के पास तो है। कई लोगो को लिस्टिंग करनी नहीं आती है तो आप बन सकते है उनके लिस्टिंग मैनेजर अगर लोग आपके पास लिस्टिंग करने आने लग जाये तो आप अपने एक क्लाइंट से ले सकते है २००० रुपये और अगर आपके पास महीने के १० क्लाइंट भी आ जाये तो आप महीने का कमा सकते है २०००० रुपये। 

5) Google Play

अब यहाँ आपको बता दे की Google Play से पैसे कमाने के लिए आपको थोड़ा इन्वेस्टमेंट भी करना होगा। ५००० से १०००० रुपये का इन्वेस्टमेंट तो करना ही पड़ेगा। 

आप गूगल प्ले पर अपनी कोई ऍप या कोई अपनी बुक या अपनी कोई ऑडियो अपलोड कर सकते है। पर अब ये सब आपको चीजे बनाने के लिए आपको थोड़ा इंट्रेस्ट लेना पड़ेगा थोड़ी अपनी स्किल्स को पोलिश करके डिस्प्ले करना पड़ेगा और थोड़ा अपना समय और पैसा तो इन्वेस्ट करना ही पड़ेगा। 

डॉ विवेक बिंद्रा जी ने एक नया प्रोग्राम लॉन्च किया है: BBC – Billionaire Blueprint! bada business

अगर आप ये नहीं कर सकते तो आपके पास बाकि के ४ तरीके तो है ही। तो ये थे ५ तरीके गूगल से पैसे कमाने के। आशा करते है की आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो।

Leave a Comment